25.1 C
New Delhi
Tuesday, November 29, 2022

बॉलीवुड फिल्मों के इन सितारों के मेकअप पर खर्च हुए थे करोड़ों रूपये, अक्षय कुमार को पहचान पाना था नामुमकिन

Editorialबॉलीवुड फिल्मों के इन सितारों के मेकअप पर खर्च हुए थे करोड़ों रूपये, अक्षय कुमार को पहचान पाना था नामुमकिन

ये तो आप सभी को पता है कि फिल्मों में अभिनय करने के लिए लगभग हर अभिनेता और अभिनेत्री का फिल्म में उसके किरदार के मुताबिक मेकअप किया जात है. अभिनेता और अभिनेत्री दोनों ही फिल्म में अपने किरदार को बेहतरीन दिखाने के लिए बहुत ज्यादा मेहनत करते हैं, लेकिन उनके द्वारा की गयी मेहनत के साथ-साथ उन्हें उनके किरदार के हिसाब से सही लुक देना भी बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण होता है. फिल्म के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर इस बात का पूरा-पूरा ध्यान रखते है कि फिल्मों में अभिनेता और अभिनेत्री को उनके किरदार के मुताबिक एकदम सही लुक दिया जाए और कभी-कभी इस काम के लिए फिल्म के निर्माता को करोड़ों रूपये खर्च करने पड़ते हैं. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका फिल्मों में मेकअप करने पर हुए थे करोड़ों रूपये खर्च.

3. राजकुमार राव (राब्ता)

एक छोटे से शहर से होते हुए आज बॉलीवुड में नाम और शोहरत कमा रहे अभिनेता राजकुमार राव ने अपनी शानदार एक्टिंग के दम पर आज खुद को बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं की लिस्ट में लाकर खड़ा कर दिया है. साल 2010 में रिलीज हुई फ़िल्म ‘’लव सेक्स और धोखा’’ से बॉलीवुड में कदम रखने वाले राजकुमार ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फ़िल्में दी है. कहा जाता है कि राजकुमार राव उन्हीं फ़िल्मों में काम करना पसंद करते हैं जो फिल्म समाज को कोई संदेश देती है. अपनी हर फ़िल्म में राजकुमार एक अलग ही किरदार में नज़र आते है. साल 2017 में रिलीज हुई फिल्म ”राब्ता” में राजकुमार एक ऐसे लुक में नजर आए थे जिसमें उन्हें पहचान पाना नामुमकिन था. कहा जाता है कि इस फिल्म के लिए उनका मेकअप करने में करोड़ों रूपये लगे थे तब जाकर उन्हें ये रूप दिया गया था.

Also Read -   What is the Strategy of Congress in Madhya Pradesh?

Source: Jagran

2. अमिताभ बच्चन (गुलाबो सिताबो)

बॉलीवुड में शहंशाह के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन किसी परिचय के मोहताज़ नहीं हैं. अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक बहुत सी सुपरहिट फिल्में दी है. अमिताभ ने लगभग चार दशक तक बॉलीवुड पर राज किया है और इसी वजह से देश और विदेश में उनके लाखों चाहने वाले हैं. लोग अमिताभ की एक झलक पाने के लिए उनके घर के बाहर लाइन लगाकर खड़े रहते हैं. अमिताभ बच्चन अपनी हर फिल्म में एक अलग ही किरदार में नजर आते है. अपनी ऐसी ही एक फिल्म जिसका नाम ‘’गुलाबो सिताबो’’ है में अमिताभ एक अलग ही अवतार में नजर आए थे. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने ऐसा रूप धारण किया था जिसमें उनको पहचान पाना बहुत ज्यादा मुश्किल था. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन का मेकअप करने में घंटों लग जाते थे और उनके मेकअप में करोड़ों रूपये खर्च हुए थे.

Source: Jansatta

1. अक्षय कुमार (रोबोट 2.0)

अक्षय कुमार को बॉलीवुड में खिलाड़ी कुमार के नाम से भी जाना जाता है. अक्षय की गिनती बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में की जाती है. अपने अभी तक के एक्टिंग करियर में अक्षय ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक कई सुपरहिट फिल्में दी है. बॉलीवुड का हर निर्माता अक्षय के साथ काम करने के लिए इच्छुक रहता है. आपको बता दें कि अपनी एक्शन फिल्मों में अक्षय एक्शन सीन भी खुद ही करना पसंद करते हैं और इन एक्शन सीन को करने के लिए अक्षय ने कभी भी अपने बॉडी डबल का इस्तेमाल नहीं किया है. ये तो आप सभी जानते ही होंगे कि अक्षय ने साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत के साथ ‘’रोबोट 2.0’’ फिल्म में काम किया है. इस फिल्म में अक्षय पहली बार विलेन के रोल में नजर आए थे. इस फिल्म में जिस तरह से अक्षय का मेकअप किया गया था उससे अक्षय को पहचान पाना नामुमकिन था.

Also Read -   What Steps are being taken by Modi Government to Boost the Indian Economy ?

Source: India Tv

”रोबोट 2.0’’ फिल्म को बनाने में कुल 400 करोड़ रूपये लगे थे और अक्षय का मेकअप करवाने में भी करोड़ों रूपये का खर्चा आया था. बता दें कि ये फिल्म बड़े पर्दें पर सुपरहिट रही थी.

Check out our other content

Check out other tags:

Most Popular Articles