बॉलीवुड में ऐसे बहुत से सितारे है जो मुम्बई में किराये के घरों में रहते है. वहीं कुछ सितारे ऐसे भी है जो मुंबई में आलीशान घरों के मालिक हैं. इनमें से कुछ सितारों का घर या बंगला समंदर के किनारे हैं जहाँ से उन्हें अरब के खूबसूरत नज़ारे दिखाई देते हैं तो कुछ फ़िल्मी सितारे गगनचुंबी ईमारतों के टॉप फ्लोर पर रहना पसंद करते है जहां से वो पूरे शहर को अच्छे से देख सके. कोई फ़िल्मी सितारा आलीशान बंगले का मालिक है तो किसी के घर के ठाठ देखकर आपकी आँखें फोटो रह जाती है,लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड के सितारों ने शहर से दूर भी अपनी एक अलग दुनिया बसा रखी है जहाँ पर टाइम बिताना उन्हें बहुत पसंद है. यानी की कुछ फ़िल्मी सितारों ने शहर से दूर जाकर फार्म हाउस बनाए हुए है और जब इन सितारों का मन करता है तो ये सितारे अपने फार्म हाउस में जाकर खेती भी करते है. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो करोड़ों के फार्म हाउस के है मालिक.

3. सलमान खान

बॉलीवुड में दबंग के नाम से पहचाने जाने वाले अभिनेता सलमान खान का फार्म हाउस हमेशा से ही सुर्ख़ियों में रहा है. सलमान को जब भी मौक़ा मिलता है वो छुट्टियां मनाने के लिए अपने फार्म हाउस पर पहुंचे जाते है. बहुत बार तो सलमान को उनके फार्म हाउस में चावल की खेती करते हुए भी देखा गया है. बता दें कि नए साल और अपने जन्मदिन की पार्टी भी सलमान अपने फार्म हाउस पर ही करना पसंद करते हैं. सलमान ने अपने फार्म हाउस का नाम अर्पिता फार्म हाउस रखा है,क्योंकि वो अपनी छोटी बहन अर्पिता खान से सबसे ज्यादा प्यार करते है इसलिए उन्होंने अपने फार्म हाउस का नाम अर्पिता के नाम पर रखा है. सलमान का ये फार्म हाउस लगभग 150 एकड़ में फैला हुआ है और यहाँ पर खेती भी की जाती है. इस फार्म हाउस में सलमान ने स्विमिंग पुल से लेकर जिम भी बनाया हुआ है और यहाँ पर सलमान को घुडसवारी और ATV की सवारी करते हुए भी देखा गया है.

Also Read -   बुढ़ापे की उम्र में इन 3 बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने रचाई शादी, एक ने तो 70 की उम्र में लिए थे सात फेरे

Source: Bollywood Life

2. अजय देवगन

बॉलीवुड में सिंघम के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता अजय देवगन और अभिनेत्री काजोल भी एक फार्म हाउस के मालिक है. बता दें कि अजय का फार्म हाउस मुम्बई के पास कर्जत शहर में बना हुआ है. ये फार्म हाउस लगभग 28 एकड़ में फैला हुआ है और इस फार्म हाउस की कीमत 45 करोड़ के आसपास बताई जाती है. शायद आपको ना पता हो कि अपने इस फार्म हाउस में अजय देवगन फलों और सब्जियों की ऑर्गेनिक खेती भी करवाते हैं. अजय देवगन के इस फार्म पर पपीते, केले और अलफांसो आम के सैकड़ों पेड़ लगे हुए है. इसके आलावा बैगन, टमाटर, आलू और दूसरी भी बहुत से सब्ज़ियों की खेती यहाँ की जाती है. अजय के मुंम्बई वाले घर पर सब्जियां इसी फार्म हाउस से आती है.

Source: Newstrend

1. सुनील शेट्टी

बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक फ़िल्में देने वाले अभिनेता सुनील शेट्टी जिनको अन्ना के नाम से भी जाना जाता है किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. सुनील मुंबई, ऊटी और उसके आसपास की जगह में बहुत सी प्रॉपर्टी के मालिक हैं. मुम्बई से कुछ दूर पड़ने वाले खंडाला में सुनील शेट्टी ने अपना शानदार फार्म हाउस बनवाया है. जहाँ वो अपने परिवार के साथ छुट्टियां बिताने के लिए जाते हैं. 6200 स्केयर फिट में फैले हुए इस फार्म हाउस में एक प्राइवेट गार्डन, स्विमिंग पुल, डबल हाइट का लिविंग रूम, 5 बेडरूम और एक किचन बनाया गया हैं. कहा जाता है कि इस फार्म हाउस को नेचुरल ब्यूटी को ध्यान में रखकर बनाया गया है.

Also Read -   Meghalaya Elections 2018 - Is BJP all set to expand its footprint in the North East?

Source: Youtube

एलीगेंट स्ट्रक्चर, ग्रीन डिजाइन, ब्यूटीफुल इंटीरियर, नेचुरल एयर और स्काईलाइट इस फार्महाउस की सुंदरता को और भी ज्यादा बढ़ा देते हैं.