बॉलीवुड अभिनेत्रियों के रंग रूप को देखकर लोग हमेशा मंत्रमुग्ध रह जाते हैं. आम लड़कियां तो इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों के लाइफस्टाइल को कॉपी करने में जरा भी गुरेज नहीं करती हैं,लेकिन बता दें कि पर्दें पर इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों को जितना खूबसूरत दिखाया जाता है ये अभिनेत्रियां उतनी खूबसूरत असल ज़िंदगी में होती नहीं हैं. बहुत बार अभिनेत्रियों का ये गेटअप मेकअप और कैमरे की सफाई से किया जाता है. जो की अभिनेत्रियों की खूबसूरती में चार चाँद लगा देता है. यही वजह है कि मेकअप करने के बाद बहुत आम दिखने वाली अभिनेत्री भी हूर की पारी लगने लगती हैं. कुछ अभिनेत्रियां तो फिल्मों के आलावा असल ज़िंदगी में भी अपने मेकअप पर लाखों रूपये खर्च करती है. आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो करती है सबसे ज्यादा मेकअप और कहलाती है मेकअप क्वीन.

3. बिपाशा बसु

बॉलीवुड अभिनेत्री बिपाशा बसु की गिनती बॉलीवुड की सबसे बोल्ड अभिनेत्रियों में की जाती है. साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म ”अजनबी” से बिपाशा बसु ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में बिपाशा बसु अक्षय कुमार के अपोजिट नजर आई थी. एक अभिनेत्री के साथ-साथ बिपाशा बड़े-बड़े ब्रांड के लिए विज्ञापन भी करती है,लेकिन साल 2016 में करण सिंह ग्रोवर से शादी करने के बाद बिपाशा ने फिल्मों से पूरी तरह से दूरी बना ली है और वो अपने शादीशुदा ज़िंदगी में व्यस्त हो गयी है. फिटनेस पर खास ध्यान देने वाली बिपाशा बसु बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल है जो अपनी खूबसूरती में चार चाँद लगाने के लिए भारी मेकअप का इस्तेमाल करने में जरा भी गुरेज नहीं करती है. मीडिया को दिये एक इंटरव्यू में बिपाशा बसु ने बताया था कि वो हर महीने अपने मेकअप पर लाखों रूपये खर्च करती हैं.

Also Read -   TOP 10 RICHEST POLITICIANS IN INDIA

Source: Patrika News

2. कंगना रनौत

बॉलीवुड की सबसे बोल्ड अभिनेत्रियों की लिस्ट में अपना नाम दर्ज़ करवा चुकी अभिनेत्री कंगना रनौत किसी परिचय की मोहताज़ नहीं हैं. कंगना अपने बेबाक अंदाज़ की वजह से अक्सर सुर्ख़ियों में रहती हैं. कहा जाता है कि अगर कोई कंगना के खिलाफ कुछ बोल दे तो कंगना उस व्यक्ति को बोलने के लायक नहीं छोड़ती है. साल 2006 में रिलीज हुई फिल्म ”गैंगस्टर” से अपने फ़िल्मी करियर की शुरआत करने वाली कंगना को उनके शानदर अभिनय के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है. 16 साल की छोटी उम्र में घर से भागकर मुम्बई आई कंगना ने कड़ी मेहनत के दम पर आज खुद को बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों की लिस्ट में लाकर खड़ा कर दिया है. बता दें कि कंगना को भी मेकअप करना बहुत पसंद है और वो अपनी हर फिल्म में अलग लुक में नजर आती हैं. कंगना को बहुत बार अत्यधिक मेकअप के साथ देखा गया है,लेकिन कंगना को हल्का मेकअप करना बहुत पसंद है.

Source: The Indian Express

1. रेखा

साल 1970 में ”सावन भादो” फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखने वाली अभिनेत्री रेखा ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फ़िल्में दी है. जिस दौर में रेखा फिल्मों में काम करती थी उस दौर में रेखा की गिनती बॉलीवुड की दिग्गज और सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में की जाती थी. हर फिल्म निर्माता रेखा के साथ काम करने के लिए उत्सुक रहता था. रेखा को जब आज भी किसी अवार्ड फंक्शन में देखा जाता तो रेखा वहां खूबसूरती के मामले में आज के दौर की अभिनेत्रियों को कड़ी टक्कर देती हैं. 67 साल की उम्र में भी रेखा को मेकअप का बहुत शौक है.

Also Read -   इन हिट फिल्मों से अचानक हटा दिए गए थे ये 3 बड़े कलाकार,एक फिल्म की शूटिंग तो हो चुकी थी पूरी

Source: Bollywood Hungama

रेखा को आज भी बॉलीवुड की पार्टियों और किसी भी फंक्शन में अत्यधिक मेकअप के साथ देखा जाता है. रेखा के मेकअप करने के तरीके से कोई भी उनकी उम्र का पता नहीं लगा सकता है.