फिल्मों में आने से पहले किसान थे बॉलीवुड के ये 3 अभिनेता,कुछ तो आज भी करते हैं खेती

0
189

किसी भी व्यक्ति का हुनर और उसकी मेहनत ही उस व्यक्ति को सफलत की ऊंचाइयों तक ले जाती है. बॉलीवुड में ऐसे बहुत से सितारे हैं जिन्होंने अपने माता-पिता के नक़्शे कदम पर चलकर बॉलीवुड में नाम कमाया है. ये स्टार किड्स बॉलीवुड में इसलिए भी नाम कमा पाए क्योंकि इनका फिल्मों में कोई ना कोई गॉडफादर था इसलिए इन स्टार किड्स को फिल्मों में काम पाने में बिलकुल भी दिक्कत नहीं हुई. वहीं बॉलीवुड में कुछ ऐसे सितारे भी है जो फ़िल्म जगत से ना होकर एक गरीब परिवार या यूँ कहें की इनका जन्म एक किसान के घर पर हुआ,लेकिन फिर भी अपने हुनर और कड़ी मेहनत के दम पर इन फिल्मी सितारों ने आज बॉलीवुड में जो नाम और शोहरत कमाई है वो कमाना हर किसी के बस की बात नहीं हैं. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही अभिनेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो फिल्मों में आने से पहले थे किसान.

3. नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी

बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं की लिस्ट में अपना नाम दर्ज़ करवा चुके अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर हिट फ़िल्में दी है. अपने एक्टिंग से नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने बॉलीवुड में जो मुकाम हासिल किया है वो हासिल कर पाना हर किसी के बस की बात नहीं हैं. नवाज़ुद्दीन ने बॉलीवुड की जितनी भी फिल्मों में काम किया है उन सभी फिल्मों ने समाज को कोई ना कोई सन्देश जरूर दिया है. खुद की कड़ी मेहनत के दम पर ही अब नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने मुम्बई में खुद का घर भी बना लिया है जिसकी तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. बता दें कि नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी एक खेती किसान वाले परिवार से ताल्लुक रखते है. नवाज उत्तर प्रदेश के ”बुढ़ाना” गांव के रहने वाले है और इस गाँव में नवाज के पिता के पास बहुत सी जमीने भी है. फिल्मों में कदम रखने से पहले नवाज खेती करने में अपने पिता की बहुत मदद करते थे. आज भी जब नवाज अपने गाँव जाते है तो वहां खेती जरूर करते हैं.

Source: Jagran

2. धर्मेंद्र

बॉलीवुड में ही मैन के नाम से जाने जाने वाले धर्मेद्र ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक कई सुपरहिट फ़िल्में दी है. उस दौर में धर्मेंद्र की गिनती बॉलीवुड के सबसे महंगे और शानदार अभिनेताओं में की जाती थी. धर्मेंद्र ने बॉलीवुड की लगभग हर अभिनेत्री के साथ काम किया है और उनके काम को लोगों ने खूब पसंद भी किया है. उस दौर में धर्मेंद्र की केमिस्ट्री उनके साथ काम करने वाली हर अभिनेत्री के साथ जम जाती थी. धर्मेंद्र के फैंस उनकी फिल्मों के रिलीज होने का बेसब्री से इंतज़ार करते थे. ”नसराली” फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखने वाले सुपरस्टार धर्मेंद्र एक किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं. उम्र के इस दौर में अब धर्मेंद्र अपना ज्यादातर समय अपने फार्महाउस में ही व्यतीत करते हैं. उन्हें आज भी जमीन से जुड़े रहना बहुत पसंद है इसलिए वो अपने फार्म हाउस में खेती करते और गाय का दूध निकालते हुए भी देखे जाते हैं.

Source: India Tv

1. मनोज बाजपेयी

एक छोटे से शहर से होते हुए बॉलीवुड अभिनेता मनोज बाजपेयी ने आज खुद को बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं की लिस्ट में लाकर खड़ा दिया है. मनोज को उनके शानदार अभिनय के लिए देश और विदेश में जाना जाता है. वेब सीरीज ”द फैमिली मैन” और ”द फैमिली मैन-2” में मनोज बाजपेयी ने अपने अभिनय का लौहा पूरी दुनिया में मनवा दिया है. आज देश और विदेश में लाखों लोग मनोज की एक्टिंग के कायल है. लोग बेसब्री से मनोज की फिल्मों के रिलीज होने का इंतज़ार करते हैं. बिहार के ”बेलवा” गाँव में एक किसान के घर पैदा हुए मनोज बेहद आम इंसान थे.

Source: Jagran

बचपन में मनोज अपने पिता की खेतों में मदद करते थे. आज भी जब मनोज अपने गाँव जाते है तो उन्हें खेती करते हुए देखा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here