बॉलीवुड में ऐसे बहुत से सितारे हैं जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर आज फिल्मों में खूब नाम और शोहरत कमाई हैं. यहाँ काम पाने के लिए किसी कलाकार को दिन रात मेहनत करने पड़ती है तब कहीं जाकर किसी कलाकार को यहाँ काम मिल पाता है और वो फिल्मों में अपनी जगह पक्की कर पाते हैं. बॉलीवुड में टैलेंट की बिलकुल भी कमी नहीं हैं यहाँ हर कलाकार टैलेंट से भरा हुआ है. ऐसा ही एक टैलेंट है डांसर का. बॉलीवुड में आजकल तेज़ तर्रार डांसरों की बिलकुल भी कमी नहीं हैं. ऋतिक रोशन, टाइगर श्रॉफ, प्रभु देवा या शाहिद कपूर. ये कुछ ऐसे सितारे हैं जो अपने धमाकेदार डांस से हर किसी का दिल जीत लेते हैं. इनके डांस के दीवाने देश और विदेश सब जगह है, लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड के उन अभिनेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने फिल्मों में अपने देसी डांस से लोगों का खूब मनोरंजन किया है और सबको अपनी ताल पर नाचने पाए मजबूर कर दिया है.

3. धर्मेंद्र

बॉलीवुड में ही-मैंन के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता धर्मेंद्र ने बॉलीवुड को बहुत सी सुपरहिट फ़िल्में दी हैं. धर्मेंद्र अपनी फिल्मों में शानदार एक्टिंग कर लोगों का दिल जीत लेते थे, लेकिन उन्हें फिल्मों में डांस करना बिलकुल भी पसंद नहीं था. धर्मेंद्र फिल्मों को साइन करने से पहले फिल्म के डायरेक्टर के सामने ये शर्त रख देते थे कि फिल्मों में उनके लिए कोई भी डांस नहीं रखा जाएगा. डायरेक्टर की इस शर्त को मानने के बाद ही धर्मेंद्र फिल्म में काम करने के लिए हामी भरते थे, लेकिन धर्मेंद्र का देसी स्टाइल का डांस लोगों के सिर चढ़कर बोलता है. लोग धर्मेंद्र के देसी डांस के दीवाने है और उनके इस डांस को देखने के लिए उत्सुक रहते हैं.

Also Read -   Meghalaya Elections 2018 - Is BJP all set to expand its footprint in the North East?

Source: youngisthan

2. अमिताभ बच्चन

आज बॉलीवुड में शहंशाह के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन की गिनती बॉलीवुड के दिग्गज और सबसे महंगे अभिनेताओं में की जाती है. अमिताभ ने अपने फ़िल्मी करियर में बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक बहुत सी सुपरहिट फ़िल्में दी हैं. अमिताभ के द्वारा की गयी फ़िल्में बड़े पर्दें पर कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ देती है. अमिताभ की शानदार एक्टिंग की वजह से देश और विदेश में उनके लाखों चाहने वाले हैं, लेकिन बॉलीवुड का ये शहंशाह एक समय में फिल्मों में काम ना मिलने की वजह से मुंबई छोड़कर जाने का मन बना चुके थे, लेकिन उन्होंने अपने इस फैसले को बदलकर आज खुद को बॉलीवुड का शहंशाह बना दिया है. आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन भी फिल्मों में बहुत बार देसी डांस करते हुए दिखाई दिये हैं. अमिताभ का एक हाथ ऊपर उठाकर डांस करने वाले स्टेप को लोग शादियों में जमकर फॉलो करते हैं. अमिताभ बच्चन के देसी डांस को देखकर हर कोई सीटियां बजाने के लिए मजबूर हो जाता है.

Source: Youtube 

1. गोविंदा

यूपी और बिहार लूटने के इरादे से बॉलीवुड में आए गोविंदा ने अपने शानदार लटकों-झटकों से देश का ही नहीं बल्कि विदेशी दर्शकों का भी खूब मनोरंजन किया है. गोविंदा के डांस को देखकर हर कोई उनके डांस में पूरी तरह से खो जाता था. गोविंदा के डांस पर लोग फ़िदा हो जाते थे. उस दौर में गोविंदा के डांस को लोगों के द्वारा इतना ज्यादा पसंद किया जाता था कि फिल्मों के डायरेक्टर अपनी फिल्म में कम से कम चार-पांच गाने जरूर रखते थे. गोविंदा जिस तरह से डांस करते हैं उससे ये साफ़ दिखाई देता है कि गोविंदा को हिप-हॉप या फिर रॉक डांस ना करके देसी डांस करना ज्यादा पसंद करते हैं और दर्शकों को भी गोविंदा का देसी डांस बहुत भाता है.

Also Read -   पहली फिल्म हिट देने के बाद भी इन 4 अभिनेत्रियों को फिल्मों में नहीं मिला काम,खुद ही कर लिया इंडस्ट्री से किनारा

Source: Prabhat Khabar 

ये कहना गलत नहीं होगा कि गोविंदा के डांस का पूरा हिन्दुस्तान दीवाना है.