बॉलीवुड के सितारे अपनी फ़िल्मों, बयानों या उनके द्वारा किये गए किसी ट्विट की वजह से आए दिन सुर्ख़ियों में बने रहते हैं. देश और विदेश में इन फिल्मी सितारों के बहुत से चाहने वाले है जो अपने फ़ेवरेट सितारे की एक झलक देखने के लिए उत्सुक रहते हैं. बहुत से लोग तो इनसे मिलने के लिए इनके घरों के बाहर लम्बी-लम्बी लाइन लगाकर खड़े रहते है ताकि उनके सितारे उनसे एक बार मिल ले. जितना बॉलीवुड सितारे असल जीवन में एक्टिव रहते है उतना ही सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना इन सितारों के लिए आम बात हो गई है. बॉलीवुड सितारों को लोगों के बीच जितनी लोकप्रियता मिलती है उतनी ही ज़्यादा इन पर हैकर्स की नज़र भी बनी रहती है. ऐसा बहुत बार हुआ है जब बॉलीवुड सितारों के सोशल मीडिया अकाउंट हैक करके बहुत सारी ग़लत गतिविधियों को अंजाम दिया गया है. इन हैकर्स के निशाने पर बॉलीवुड के कई दिग्गज सितारे भी आ चुके हैं. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका सोशल मीडिया अकाउंट हो चुका है हैक.

3. ऋतिक रोशन

साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म ”कहो ना प्यार है” से बॉलीवुड में कदम रखने वाले अभिनेता ऋतिक रोशन किसी परिचय के मोहताज़ नहीं हैं. ऋतिक रोशन ने अपनी पहली ही फिल्म से ये साबित कर दिया था कि उनका बॉलीवुड में सफर बहुत लंबा रहने वाला है. पहली फिल्म के सुपरहिट होने के बाद ऋतिक रोशन को बॉलीवुड फिल्मों के ऑफर आने लग गए थे. देश विदेश में ऋतिक की एक्टिंग और डांस के लाखों दीवाने है. अपने फैन्स से बातचीत करने के लिए ऋतिक रोशन अपने फेसबुक अकाउंट पर एक्टिव रहते हैं, लेकिन साल 2016 में ऋतिक के फेसबुक अकाउंट को हैक कर लिया गया था. हैकर ने ऋतिक की प्रोफाइल पिक्चर को हटाकर अपनी प्रोफाइल पिक्चर लगा दी थी. इसके बाद हैकर ने ऋतिक के फेसबुक अकाउंट पर कुछ मिनट के लिए एक लाइव सेशन होस्ट भी किया था जिसको बाद में रोक दिया गया था. कुछ ही देर में ऋतिक रोशन की टेक्निकल टीम ने अकाउंट को रिकवर कर लिया. इस पूरे मामले में मीडिया से बात करते हुए ऋतिक ने बताया था कि “मेरे फेसबुक अकाउंट को किसी ने हैक कर लिया था, मगर अब स्थि‌ति काबू में है. मेरी टेक्निकल टीम ने समस्या का समाधान कर लिया है और अब दोबारा यह अकाउंट मेरा हुआ.”

Also Read -   बॉलीवुड में अभी तक क़ायम है इन 3 सीनियर स्टार्स का दबदबा, यंग एक्टर्स को दे रहे जमकर टक्कर

Source: inextlive

2. अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड में शहंशाह के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. अमिताभ ने बॉलीवुड की जितनी भी फिल्मों में काम किया है उन सभी फिल्मों में अमिताभ के अभिनय को लोगों ने खूब सराहा है. फिल्मों में अमिताभ बच्चन 52 साल की लंबी पारी खेल चुके हैं. 79 साल के अमिताभ आज भी अपने फैंस का बिना थके-रुके मनोरंजन कर रहे हैं.. लोग अमिताभ की एक झलक पाने के लिए उनके घर के बाहर लम्बी-लम्बी लाइन लगाकर खड़े रहते हैं. अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर भी बहुत ज़्यादा एक्टिव रहते है. इसी वजह से उनका सोशल मीडिया अकाउंट एक बार हैक भी हो चुका है. आपको बता दें क़ि सोशल मीडिया पर सीनियर बच्चन के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन का ट्विटर अकाउंट साल 2019 में तुर्की के एक हैकर के द्वारा हैक कर लिया गया था. हैकर ने अमिताभ बच्चन का अकाउंट हैक करने के बाद अमिताभ की प्रोफाइल फोटो में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की फोटो लगा दी थी. इसके अलावा कवर फोटो और ट्विटर बयानों को भी बदल दिया था, लेकिन कुछ समय के बाद सीनियर बच्चन का अकाउंट रिकवर कर लिया गया था.

Source: DNA INDIA

1. शाहिद कपूर

साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म ”इश्क-विश्क” से बॉलीवुड में कदम रखने वाले अभिनेता शाहिद कपूर ने अपनी पहली ही फिल्म से ये साबित कर दिया था कि उनका बॉलीवुड में सफर बहुत लंबा रहने वाला है. अपने अभी तक के फिल्मी करियर में शाहिद कपूर ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक सुपरहिट और हिट फ़िल्में दी है और इसी वजह से आज शाहिद कपूर की गिनती बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में की जाती है. साल 2019 में रिलीज हुई फिल्म ”कबीर सिंह” शाहिद कपूर के करियर की सबसे बेस्ट फिल्म थी. इस फिल्म में शाहिद के अभिनय को लोगों ने बहुत प्यार दिया था और इस फिल्म के सुपरहिट होने के बाद शाहिद के बॉलीवुड फिल्मों के ऑफरों की बाढ़ आ गयी थी. आपको बता दें कि शाहिद कपूर भी उन अभिनेताओं में से एक है जिनका सोशल मीडिया अकाउंट हैक हो चुका है.

Also Read -   बुढ़ापे की उम्र में इन 3 बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने रचाई शादी, एक ने तो 70 की उम्र में लिए थे सात फेरे

Source: The Live Mirr

साल 2018 में शाहिद कपूर का ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट एक साथ तुर्की के हैकर्स द्वारा उनकी फिल्म पद्मावत की रिलीज़ के ठीक बाद हैक कर लिया गया था. पद्मावत फिल्म में शाहिद कपूर के द्वारा अलाउद्दीन खिलजी का रोल करने की वजह से उनका अकाउंट हैक किया गया था.