इन बॉलीवुड कलाकारों ने गोद लिए है अनाथ बच्चे,नंबर 1 ने तो कूड़े के ढेर से उठाकर दी पहचान

0
274

बॉलीवुड सितारे आए दिन किसी ना किसी वजह से सुर्ख़ियों में बने रहते हैं. कभी ये फ़िल्मी सितारे अपनी फिल्मों की वजह से मीडिया में छाए रहते थे तो कभी अपनी दरिया दिली के कारण अपने फैंस के दिलों में जगह बनाते हैं. बॉलीवुड में ऐसे बहुत से सितारे हैं जिन्होंने अपने नेक कामों से एक मिसाल पेश की है और इन कलाकारों ने अपनी शोहरत और पहचान को किसी और की ज़िंदगी बनाने में न्यौछावर कर दिया. आपको बता दें कि बॉलीवुड में ऐसे बहुत से सितारे हैं जिन्होंने अनाथ बच्चों को गोद लेकर ना सिर्फ माँ-बाप का प्यार दिया बल्कि लोगों के लिए प्रेरणा भी बने. आज हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही कलाकरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अनाथ बच्चों को गोद लिया है. इनमें से कुछ कलाकर तो ऐसे भी है जिनके खुद के बच्चे भी थे,लेकिन उन्होंने फिर भी इन अनाथ बच्चों को किया खुद के बच्चों से भी ज्यादा प्यार.

4. रवीना टंडन

90 के दशक में बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों की लिस्ट में सबसे ऊपर आने वाली अभिनेत्री रवीना टंडन किसी परिचय की मोहताज़ नहीं हैं. रवीना ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फ़िल्में दी हैं. रवीना ने बॉलीवुड की जितनी भी फिल्मों में काम किया है उन सभी फिल्मों में उनके अभिनय को लोगों ने खूब सराहा है. ये कहना बिलकुल भी गलत नहीं होगा कि एक्टिंग की दुनिया में रवीना ने अच्छी खासी पकड़ जमाई थी. एक दौर ऐसा था जब रवीना टंडन को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो जाती थी. आपको शायद ना पता हो कि 21 साल की छोटी उम्र में ही रवीना ने दो बेटियों को गोद ले लिया था. उस समय रवीना खुद का करियर बनाने में लगी हुई थी,लेकिन उन्होंने दो बेटियों को आसरा देकर खुद की एक दुनिया बना ली थी. बता दें कि रवीना इन दोनों में से एक बेटी की शादी भी कर चुकी हैं और उनकी बेटी का बेटा भी हो गया है. जिसका मतलब ये हुआ कि रवीना नानी भी बन चुकी हैं.

Source: DNA India

3. सलमान खान

सलमान खान को बॉलीवुड में सबसे दिलदार अभिनेता भी कहा जाता है. बॉलीवुड में जब भी किसी कलाकार पर कोई मुसीबत आती है तो सलमान उस शख्स की मदद करने से बिलकुल भी पीछे नहीं रहते हैं. ये बात तो हर किसी को पता है कि सलमान खान ने अर्पिता को गोद लिया है. अर्पिता को सलमान की छोटी बहन कहा जाता है. बता दें कि सलमान खान के पिता सलीम खान ने अर्पिता को फुटपाथ से उठाया था. जानकारी के मुताबिक एक रात जब सलीम खान और सलमा खान कहीं जा रहे थे तो उन्होंने अर्पिता को रोड के किनारे देखा था. अर्पिता की माँ का निधन हो गया था जिसके बाद सलमान के कहने पर ही सलीम खान ने अर्पिता को गोद ले लिया था. सलमान ने अर्पिता को बहुत प्यार दिया है. वो अपनी छोटी बहन का हद से ज्यादा ख्याल रखते हैं और उन्होंने अर्पिता की शादी भी बहुत धूमधाम से करवाई हैं और अब वो अर्पिता के पति आयुष शर्मा का बॉलीवुड में करियर बनाने में जुट गए हैं.

Source: Gadget Clock

2. सुष्मिता सेन

विश्व की सबसे सुन्दर महिलाओं की लिस्ट में अपना नाम दर्ज़ करवा चुकी अभिनेत्री सुष्मिता सेन ने बॉलीवुड की गिनी चुनी फिल्मों में ही काम किया है. सुष्मिता का बॉलीवुड में करियर बहुत छोटा रहा,लेकिन उन्होंने फिल्मों में अपने शानदार अभिनय के दम पर लोगों के दिलों में खास जगह बना ली थी. सुष्मिता ने अपने फ़िल्मी करियर में बॉलीवुड के लगभग हर छोटे बड़े अभिनेता के साथ काम किया है. बता दें कि फिल्मों में काम करने के दौरान ही सुष्मिता ने दो बच्चियों को गोद लिया था. सुष्मिता ने अभी तक शादी नहीं की है और वो आजीवन सिंगल मदर की तरह ही रही. सुष्मिता को बहुत बार उनकी बेटियों के साथ देखा गया है और और वो अपनी बेटियों को हद से ज्यादा प्यार भी करती है.

Source: Pinkvilla

1. मिथुन चक्रवर्ती

बॉलीवुड में डिस्को किंग के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता मिथुन चक्रवती के बारे में ये बात बहुत कम लोग जानते होंगे कि उन्होंने कूड़े के ढेर से एक छोटी सी बच्ची को उठाया था. जिसके बाद उन्होंने इस बच्ची को गोद लेने की प्रक्रिया को पूरा करके बच्ची को गोद लिया और उसे अपना नाम दिया था. मिथुन की तीन बेटियां और एक बेटा है. जिसमें से उनकी एक बेटी जिनका नाम दिशानी है को मिथुन ने गोद लिया था.

Source: The Expres Tribute

मिथुन छोटी बेटी दिशानी को उतना ही प्यार करते हैं जितना वो अपने सगे बच्चों को करते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here