बॉलीवुड सितारों के भाई-बहन जो फ़िल्मी दुनिया से दूर होने के बावजूद करते हैं करोड़ों की कमाई

0
297

बॉलीवुड में ऐसे बहुत से दिग्गज कलाकार है जिनका नाम हमेशा लोगों की ज़ुबान पर बसा हुआ रहता है. बॉलीवुड के इन कलाकारों ने अपने मेहनत के दम पर आज फ़िल्मों में जो पहचान बनाई है वो पहचान बनना हर किसी के बस की बात नहीं होती हैं. कुछ सितारों का तो बॉलीवुड में कोई भी गॉडफादर नहीं था,लेकिन उनकी गिनती आज बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारो में की जाती है. वहीं बात की जाए बॉलीवुड के इन दिग्गज कलाकारों के भाई बहन की तो इन कलाकारों के भाई बहनों को इन कलाकरों की वजह से ही जाना जाता है. आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ मशहूर कलाकारों के भाई बहन के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने फिल्मों में करियर नहीं बनाया,लेकिन ये फिर भी अपने बिजनेस के दम पर आज करोड़ों रूपये की कमाई कर रहे है.

4. आदित्य राय

विश्व की सबसे खूबसूरत महिला का खिताब होने नाम कर चुकी अभिनेत्री ऐश्वर्या राय किसी परिचय की मोहताज़ नहीं हैं. ऐश्वर्या ने बॉलीवुड की बहुत सी फिल्मों में काम किया है. ऐश्वर्या के अभिनय को देश और विदेश में लोगों ने खूब सराहा भी है. बॉलीवुड में अपने अभिनय का जादू चलाने के साथ ऐश्वर्या ने हॉलीवुड की भी बहुत सी फिल्मों के जरिये अपने अभिनय का लौहा विदेश में भी मनवाया है. वहीँ बात की जाए ऐश्वर्या के भाई की तो ऐश्वर्या के भाई का नाम आदित्य राय है.आदित्य मर्चेंट नेवी में इंजीनियर हैं और उन्होंने मिस इंडिया में फर्स्ट रनर अप रहीं श्रीमा राय से शादी की है. इसके अलावा आदित्य फिल्म प्रोडक्शन में भी हाथ आजमा चुके हैं. बता दें कि ‘दिल का रिश्ता’ फिल्म को आदित्य ने ही प्रोड्यूस किया था जिसमें ऐश्वर्या राय और अर्जुन कपूर मुख्य भूमिका में थे.

Source: Rapidleaksindia

3. सिद्धार्थ चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा किसी परिचय की मोहताज नहीं है. बॉलीवुड में अपने अभिनय की छाप छोड़ने के बाद अब प्रियंका हॉलीवुड फिल्मों में अपने अभिनय का जादू चला रही है. हॉलीवुड फिल्मों में एक्टिंग के साथ साथ प्रियंका अपनी सिंगिंग से भी लोगों को उनका दीवाना बना रही है. वहीँ बात की जाए प्रियंका के भाई सिद्धार्थ चोपड़ा की तो सिद्धार्थ चोपड़ा ने बहन प्रियंका चोपड़ा की तरह फिल्मों में करियर नहीं बनाया है. बता दें कि सिद्धार्थ एक प्रोडक्शन चलाते है. इसके अलावा सिद्धार्थ ने कुछ समय पहले पुणे में एक रेस्टोरेंट ‘द मुगशॉट लाउंज’ किया था. इसके आलावा सिद्धार्थ चोपड़ा अपनी माँ मधु चोपड़ा और बहन प्रियंका चोपड़ा के साथ अपने प्रोडक्शन हाउस का काम भी सँभालते हैं.

Source: Bollywood Hungama

2. सहज चोपड़ा

बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा ने बॉलीवुड की गिनी चुनी फिल्मों में ही काम किया है,लेकिन परिणीति चोपड़ा ने बॉलीवुड की जितनी भी फिल्मों में काम किया है उन सभी फिल्मों में उनके अभिनय को लोगों का बहुत प्यार मिला है. एक शानदार अभिनेत्री होने के साथ-साथ परिणीति चोपड़ा एक बेहतरीन सिंगर भी है. ये तो आप सभी को अच्छे से पता ही होगा कि परिणीति चोपड़ा बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की कजिन है. वहीँ बात की जाए परिणीति चोपड़ा के भाईयों की तो परिणीति चोपड़ा के दो भाई है शिवांग और सहज. बता दें कि परिणीति के छोटे भाई सहज का खुद का कुकीज का बिजनेस है जिससे वो हर साल करोड़ों रुपयों की कमाई करते है. इस बिजनेस में परिणीति भी अपने भाई की मदद करती हैं. परिणीति ने बिजनेस,फाइनेंस और अर्थशास्त्र में पोस्ट ग्रेजुएशन की हुई हैं इसलिए परणिति को बिजनेस की अच्छे से समझ है.

Source: India Tv

1. रिया कपूर

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार अनिल कपूर ने खुद के दम पर आज फिल्मों में अलग मुकाम हासिल किया है. ये तो आपको भी पता होगा कि अनिल कपूर और उनकी पत्नी सुनीता कपूर के तीन बच्चे हैं. अनिल कपूर के दो बच्चों सोनम कपूर और हर्षवर्धन कपूर ने पिता की तरह ही फिल्मों में अपना करियर बनाया है. वहीँ अनिल कपूर की छोटी बेटी रिया को बचपन से ही फिल्मों में कोई इंटरेस्ट नहीं था जिसकी वजह से उन्होंने एक्टिंग में करियर ना बनाकर फिल्म डायरेक्शन में करियर बनाया है. बता दें कि रिया कपूर ने बॉलीवुड की बहुत सी फिल्मों को डायरेक्ट किया हैं.

 

Source: Time Of India

रिया की डायरेक्शन की हुई कुछ फ़िल्में हैं ‘वीरे दी वेडिंग’ और ‘आयशा’. आपको जानकर हैरानी होगी कि रिया सेलेब्रिटी स्टाइलिस्ट भी है और उन्हें ज्वेलरी डिज़ाइन करना भी बहुत पसंद है. कुछ समय पहले रिया ने बड़ी बहन सोनम कपूर के साथ ‘Rheson’ नाम के एक ब्रांड को भी लांच किया हैं. आज रिया खुद के दम पर करोड़ों रुपये कमा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here