बॉलीवुड अभिनेत्रियों की खूबसूरती की जितनी भी तारीफ की जाए उतना ही कम है. वैसे देखा जाए तो बॉलीवुड की अभिनेत्रियाँ ख़ूबसूरती के मामले में क़हर ढाती है और हॉलीवुड अभिनेत्रियों को कड़ी टक्कर देती हैं. इनकी ख़ूबसूरती को देखकर लोग इनके दीवाने बन जाते हैं. बॉलीवुड की बहुत सी अभिनेत्रियों की फ़ैन फ़ालोइंग इसलिए भी बहुत ज़्यादा है क्योंकि वो अपनी फिटनेस और लुक्स पर बहुत ज़्यादा ध्यान देती हैं. इन अभिनेत्रियों को खुद को मेंटन रखना बहुत अच्छे से आता है. हालांकि खुद को फ़िट रखने के लिए बॉलीवुड अभिनेत्रियां रात-दिन जिम में जमकर पसीना बहाती हैं. इतना ही नहीं बॉलीवुड में कुछ ऐसी अभिनेत्रियां भी है जो दो-दो बच्चों की माँ बन गई है, लेकिन वो ख़ूबसूरती के मामले में आज की बॉलीवुड अभिनेत्रियों को कड़ी टक्कर देती हैं. आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो दो बच्चों की माँ बनने के बाद भी है फ़िट.

3. रवीना टंडन

90 के दशक की खूबसूरत अभिनेत्रियों की लिस्ट में रवीना टंडन का नाम सबसे ऊपर आता है. रवीना को बचपन से ही फ़िल्मों में काम करने का मन था जिसकी वजह से उन्होंने कॉलेज की पढ़ाई बीच में ही छोड़कर फ़िल्मों में करियर बनाने के लिए अपना रुख़ मोड़ दिया था. साल 1992 में रिलीज हुई फिल्म “पत्थर के फूल” से रवीना ने बॉलीवुड में कदम रखा था. इस फिल्म के बाद रवीना ने उस दौर के हर छोटे बड़े अभिनेता के साथ काम किया. वैसे तो रवीना ने अपने फ़िल्मी करियर के दौरान बहुत सी फिल्मों में काम किया और लोगों का खूब मनोरंजन भी किया, लेकिन रवीना टंडन का नाम ‘‘टिप टिप बरसा पानी’’ गाने की अक्सर याद दिला देता है. फिल्म ”मोहरा” के इस गीत ने हर दिल की धड़कन में घर कर लिया था. अपने फ़िल्मी करियर के पीक पर रवीना ने अनिल थंडानी से शादी रचा ली थी. रवीना और अनिल के 2 बच्चे है एक बेटा और बेटी. इसके आलावा रवीना ने 2 बच्चियों को गोद भी लिया था. रवीना दिखने में बहुत ज्यादा खूबसूरत है और 47 साल क उम्र में भी रवीना खूबसूरती के मामले में बॉलीवुड और हॉलीवुड अभिनेत्रियों को कड़ी टक्कर देती हैं.

Also Read -   बी-ग्रेड फिल्मों में काम कर चुके हैं बॉलीवुड के ये 3 दिग्गज अभिनेता, आज सुपरहिट फिल्मों में काम कर कमाते हैं करोड़ों

Source: Bollywoodshaadis

2. भाग्यश्री

बॉलीवुड अभिनेत्री भाग्यश्री ने साल 1989 में रिलीज हुई फिल्म ‘’मैंने प्यार किया’’ से बॉलीवुड में कदम रखा था. इस फिल्म में उन्हें बॉलीवुड में दबंग के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता सलमान खान के साथ काम करने का मौका मिला था. अपनी पहली ही फिल्म के सुपरहिट होने से भाग्यश्री ने ये साबित कर दिया था कि उनका बॉलीवुड में करियर बहुत लंबा रहने वाला है. पहले फिल्म के सुपरहिट होने के बाद भाग्यश्री को बॉलीवुड की कई फिल्मों के ऑफर मिले और उनकी सभी फिल्मों में उनके अभिनय को लोगों ने खूब सराहा. अपने करियर के पीक पर साल 1990 में भाग्यश्री ने अचानक बिजनेसमैन हिमालय डसानी से शादी करके सबको हैरान कर दिया था. भाग्यश्री ने घर वालों के खिलाफ जाकर बिजनेसमैन हिमालय डसानी से शादी रचाई थी. आज भाग्यश्री और हिमालय डसानी के दो बच्चे हैं. भाग्यश्री के बेटे की उम्र 23 साल है और बेटी की उम्र 21 साल. 53 साल की उम्र में भी भाग्यश्री ख़ूबसूरती के मामले में आज के दौर की अभिनेत्रियों को कड़ी टक्कर देती हैं. भाग्यश्री को देखकर कोई उनकी उम्र का अंदाज़ा नहीं लगा सकता है.

Source: Youtube

1. काजोल

बॉलीवुड की बेहतरीन और शानदार अभिनेत्रियों की लिस्ट में काजोल का नाम सबसे ऊपर आता है. काजोल ने अपने फ़िल्मी करियर में बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक बहुत सी सुपरहिट फ़िल्में दी है. ‘’दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’’, ‘’कुछ कुछ होता है’’, ‘’कभी ख़ुशी कभी गम’’ ये काजोल के करियर की कुछ ऐसी फ़िल्में हैं जो सुपरहिट रही हैं. इन फ़िल्मों ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे और लोगों को काजोल की एक्टिंग बहुत ज़्यादा पसंद आई थी. काजोल ने अपने फ़िल्मी करियर में हर छोटे बड़े अभिनेता के साथ काम किया है और देश और विदेश में काजोल के लाखों चाहने वाले हैं. साल 1999 में काजोल ने बॉलीवुड में सिंघम के नाम जाने जाने वाले अभिनेता अजय देवगन के साथ शादी रचा ली थी. काजोल और अजय के दो बच्चे है एक बेटी और एक बेटा.

Also Read -   All you need to know about Rajya Sabha Elections 2018

Source: Patrika

47 साल की उम्र में भी काजोल गजब की खूबसूरत है और कोई उनको देखकर उनकी उम्र का अंदाज़ा नहीं लगा सकता है.