बॉलीवुड एक ऐसी दुनिया है जिसकी चकाचौंध को देखकर लोग बिना सोचे समझे बॉलीवुड की तरफ़ खिंचे चले जाते हैं. बॉलीवुड में करियर बनाना बिलकुल भी आसान नहीं हैं. यहाँ करियर बनाने के लिए किसी भी कलाकार को दिन रात कड़ी मेहनत करनी पड़ती है तब जाकर कहीं वो कलाकार फिल्मों में नाम और शोहरत कमा पाता है और अपने फिल्मी करियर को आगे बढ़ा पाता हैं. बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियाँ हैं जिन्होंने फ़िल्मों में करियर और पहचान बनाने के लिए सब कुछ छोड़ने का फ़ैसला किया. आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने फिल्मी करियर को चुना और इसके लिए उन्होंने पति का साथ छोड़कर एक नई शुरुआत करी. इनमें से कुछ अभिनेत्रियों को तो फिल्मों में कामयाबी मिल गई, लेकिन कुछ के हाथ असफलता ही लगी.

4. डिंपल कपाड़िया

बॉलीवुड अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. डिंपल कपाड़िया ने ”बॉबी” फ़िल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था और अपनी पहली ही फिल्म से डिंपल स्टार बन गई थी. इस फ़िल्म के बाद डिंपल ने बॉलीवुड को बहुत सी सुपरहिट फिल्में दी और कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. इसी फ़िल्म के दौरान एक पार्टी में डिंपल की मुलाकात उस समय बॉलीवुड के सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना से हुई और महज़ 16 साल की छोटी सी उम्र में उन्होंने साल 1973 में राजेश खन्ना से शादी रचा ली. शादी के बाद राजेश खन्ना ने डिंपल को फिल्मों में काम करने से साफ़ मना कर दिया था जिसके बाद उन्होंने फिल्मों में काम करना छोड़ भी दिया था, लेकिन साल 1983 में डिंपल ने फिर से फिल्मों में काम करने का मन बनाया और इसके लिए उन्होंने राजेश का घर हमेशा के लिए छोड़ दिया.

Also Read -   Will Quota Politics Win Modi the Lok Sabha Elections of 2019?

Source: ABP News

3. राखी

70 के दशक में राखी की गिनती बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों में की जाती थी. राखी ने 70 के दशक में बॉलीवुड की बहुत सी फिल्मों में अपने अभिनय की गहरी छाप छोड़ी है. साल 1973 में राखी ने गीतकार गुलजार से शादी रचाकर घर बसा लिया. शादी के बाद गुलजार ने कहा कि राखी अब फिल्मों में काम नहीं करेंगी. राखी ने गुलजार की ये बात मान भी ली, लेकिन धीरे-धीरे गुलजार और राखी के बीच में इस बात को लेकर बहस होने लगी. शादी के बाद राखी को ”कभी-कभी” फिल्म में काम करने का ऑफर आया, लेकिन गुलजार ने साफ़ मना कर दिया. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो एक बार गुलजार ने राखी को सबके सामने थप्पड़ मार दिया था. राखी को ये सब मंजूर नहीं हुआ और उन्होंने गुलजार का घर हमेशा के लिए छोड़ दिया और फिल्मों में फिर से कदम रख दिया.

Source: ABP News

2. मल्लिका शेरावत

”मर्डर” फिल्म में बोल्ड सीन देकर बॉलीवुड अभिनेत्री मल्लिका शेरावत एक रात में फिल्म इंडस्ट्री में छा गयी थी. इस फिल्म की वजह से मल्लिका शेरावत लोगों के बीच बहुत फेमस हो गयी थी. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो फिल्मों में कदम रखने से पहले मल्लिका ने करण गिल से शादी रचाई थी, लेकिन मल्लिका के पति उनके फिल्मों में काम करने के पक्ष में नहीं थे और मल्लिका फिल्मों में करियर बनाना चाहती थी जिसके लिए मल्लिका ने पति करण गिल से शादी के एक साल में ही अलग होने का फैसला कर लिया और पति से तलाक लेकर फिल्मों में करियर बनाने मुम्बई आ गयी.

Also Read -   बॉलीवुड के ये 3 अभिनेता फ्लॉप होने के बावजूद कहलाते हैं सुपरस्टार, पहले नंबर वाली की तो 300 फ़िल्में हुई थी फ्लॉप

Source: Arthlabh

1. चित्रांगदा सिंह

बॉलीवुड अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह ने साल 2001 में गोल्फर ज्योति रंधावा से शादी रचाई थी. शादी के बाद चित्रांगदा सिंह मुम्बई में रहती थी और उनके पति ज्योति रंधावा दिल्ली में रह रहे थे. चित्रांगदा के पति ज्योति रंधावा चाहते थे कि चित्रांगदा दिल्ली में आकर उनके साथ रहें, लेकिन चित्रांगदा अपने बने बनाए फ़िल्मी करियर को ऐसे बीच में नहीं छोड़ना चाहती थी.

Source: 

इसी बात को लेकर चित्रांगदा और ज्योति रंधावा के बीच मतभेद होने शुरू हुए और साल 2014 में चित्रांगदा ने पति से तलाक लेने का फैसला कर फिल्मों में कदम रख दिया और आज चित्रांगदा की गिनती बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और बेहतरीन अभिनेत्रियों में की जाती है.