बॉलीवुड में अक्सर किसी भी अभिनेता और अभिनेत्री को 30 साल से अधिक बसंत पार करने के बाद ही शादी करते हुए देखा गया है. आजकल की अभिनेत्रियां फिल्मों में काम पाने के बाद तब तक शादी करने के बारे में नहीं सोचती जब तक उन्हें वो नाम और शोहरत ना मिल जाए जिसके लिए उन्होंने फिल्मों में कदम रखा था. बॉलीवुड में कुछ अभिनेत्रियां तो ऐसी है जो बिना शादी किये ही खुश है और उन्होंने शादी करने के बारे में कभी सोचा नहीं हैं. वहीं बॉलीवुड में एक दौर ऐसा भी था जब बॉलीवुड अभिनेत्रियां बहुत कम उम्र में ही शादी करके घर बसा लेती थीं. शादी जल्दी करने की वजह से बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां छोटी उम्र में ही माँ बनने का सुख भी प्राप्त कर चुकी हैं. आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो छोटी उम्र में ही बन गई थी माँ. इनमें से कुछ नाम तो ऐसे है जिनके बारे में सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे.

3. नीतू सिंह

बॉलीवुड अभिनेत्री नीतू सिंह के बारे में ये कहा जाता है कि महज 14 साल की छोटी सी उम्र में वो बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर को दिल दे बैठी थी. एक साथ बहुत सी फिल्मों में काम करने के दौरान नीतू और ऋषि के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी. कई सालो तक एक दूसरे को डेट करने के बाद नीतू और ऋषि कपूर ने 22 जनवरी 1980 को एक दूसरे से अचानक शादी रचा ली. इन दोनों की अचानक शादी करने से बॉलीवुड के लोगों को तगड़ा झटका लगा था. जिस समय नीतू ने ऋषि कपूर से शादी की उस समय नीतू की उम्र महज 20 साल थी और 21 साल की छोटी उम्र में नीतू ने बेटी रिद्धिमा को जन्म दे दिया था. बेटी को जन्म देने के बाद नीतू ने कुछ समय के लिए फ़िल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया और अपने परिवार में बिजी हो गई.

Also Read -   इन हिट फिल्मों से अचानक हटा दिए गए थे ये 3 बड़े कलाकार,एक फिल्म की शूटिंग तो हो चुकी थी पूरी

Source: AmarUjala

2. शर्मिला टैगोर

बंगाली फिल्म ”अपूर संसार” के जरिये फ़िल्मी दुनिया में कदम करने वाली बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री शर्मिला टैगोर अपनी डिंपल वाली स्माइल की वजह से उस दौर में लाखों दिलों पर राज करती थी. शर्मिला टैगोर ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक बहुत सी सुपरहिट फ़िल्में दी है. कहा जाता है कि शर्मिला टैगोर के साथ काम करने के लिए बॉलीवुड का हर फिल्म निर्माता-निर्देशक काम करने के लिए उत्सुक रहता था, क्योंकि उस दौर में शर्मिला टैगोर की गिनती बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों में की जाती थी. जब शर्मिला टैगोर ने हिंदी फिल्म जगत में ”कश्मीर की कली” फिल्म से पहली बार बॉलीवुड में कदम रखा था तब उनके खूबसूरत लुक्स और क्यूट स्माइल ने लाखों लोगों को उनका दीवाना बना दिया था. आपको बता दें कि शर्मिला टैगोर ने बहुत ही कम समय में भारतीय क्रिकेटर नवाब पटौदी से शादी रच ली थी. इसके बाद 25 साल की उम्र में शर्मिला टैगोर ने बेटे अभिनेता सैफ अली खान को जन्म दिया.

Source: News18

1. डिंपल कपाड़िया

बॉलीवुड अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. डिंपल कपाड़िया ने ”बॉबी” फ़िल्म से बॉलीवुड में कदम रखा था और अपनी पहली ही फिल्म से डिंपल स्टार बन गई थी. इस फ़िल्म के बाद डिंपल ने बॉलीवुड को बहुत सी सुपरहिट फिल्में दी और कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. इसी फ़िल्म के दौरान एक पार्टी में डिंपल की मुलाकात उस समय बॉलीवुड के सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना से हुई और महज़ 16 साल की छोटी सी उम्र में उन्होंने साल 1973 में राजेश खन्ना से शादी रचा ली. जिसके बाद 17 साल की छोटी सी उम्र में डिंपल ने बड़ी बेटी ट्विंकल खन्ना को जन्म दिया था.

Also Read -   एक भोजपुरी फिल्म करने के लिए मोटी रकम वसूलते हैं ये 3 भोजपुरी सुपरस्टार, पहले वाले की फीस में बन जाए पूरी फिल्म

Source: Harzindgi

बेटी के जन्म के बाद डिंपल कपाड़िया ने कुछ समय के लिए फिल्मों से किनारा कर लिया.