बॉलीवुड में आपको ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां देखने को मिल जायेंगी जिन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग के दम पर आज खुद को बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों की लिस्ट में लाकर खड़ा कर दिया है. इनमें से कुछ अभिनेत्रियों ने अपनी प्रतिभा के दम पर बॉलीवुड में जगह पक्की की. वहीं बॉलीवुड में कुछ ऐसी भी अभिनेत्रियाँ हैं जिन्होंने फ़िल्म इंडस्ट्री में सफलता पाने और फ़िल्म इंडस्ट्री में अपनी जगह पक्की करने के लिए फ़िल्मों में बोल्ड सीन दिए और बोल्डनेस की सारी हदें पर की. इसके अलावा इन अभिनेत्रियों ने बहुत कम कपड़ों में सिल्वर स्क्रीन में आकर धमाल मचाने की बहुत कोशिश भी की, लेकिन फिर भी ये अभिनेत्रियाँ लोगों के दिलों में जगह नहीं बना पाई. आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने फ़िल्मों में जमकर एक्सपोज किया,लेकिन फिर भी ये अभिनेत्रियाँ बॉलीवुड में टिक नहीं पाई.

4. गीता बसरा

साल 2006 में रिलीज हुई फिल्म ”दिल दिया है” से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री गीता बसरा अपनी पहली ही फिल्म में बोल्ड सीन देकर सुर्ख़ियों में आ गयी थी. इस फिल्म में गीता ने बॉलीवुड के सीरियल किसर कहे जाने वाला अभिनेता इमरान खान के साथ बोल्डनेस की सारे हदें पार कर दी थी, लेकिन गीता का बॉलीवुड में सिक्का ज्यादा समय तक नहीं चल पाया साल. 2015 में गीता ने भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह से शादी कर ली. जिसके बाद अब गीता दो बच्चों की माँ बन गयी है और वो अपने परिवार में व्यस्त हो गयी है.

Also Read -   2G Spectrum Scam Verdict: Will it help Congress to regain power?

Source: Cricket Panchayat

3. उदिता गोस्वामी

साल 2003 में रिलीज़ हुई ”पाप” फ़िल्म से बॉलीवुड में कदम रखने वाली अभिनेत्री उदिता गोस्वामी ने अपनी पहली ही फ़िल्म से खुद को बॉलीवुड की बोल्ड अभिनेत्रियों की लिस्ट में लाकर खड़ा कर दिया था. महेश भट्ट के द्वारा निर्देशित इस रोमांटिक और थ्रिलर फ़िल्म में उदिता गोस्वामी और जॉन अब्राहम के बहुत से बोल्ड सीन थे जिनमें बोल्डनेस की सारी हदें पार कर दी थी. इस फ़िल्म के बाद उदिता ने फ़िल्मी करियर में बॉलीवुड के सीरियल किसर इमरान हाशमी के साथ ”ज़हर”, ”अक्सर” फ़िल्मों में काम करने के दौरान भी बहुत से बोल्ड सीन किए थे, लेकिन इसके बावजूद उदिता फ़िल्मों में अपनी जगह नहीं बना पाई और फ़िल्मों से पूरी तरह से ग़ायब हो गई.

Source: Asianet News India

2. तनुश्री दत्ता

बॉलीवुड अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने साल 2004 में फ़ेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स का ख़िताब अपने नाम किया था. इस ख़िताब को जितने के बाद तनुश्री के पास बॉलीवुड की फ़िल्मों में काम करने के ऑफ़र आने लगे. जिसके बाद साल 2005 में रिलीज हुई फ़िल्म ”आशिक़ बनाया आपने” से तनुश्री दत्ता ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. इस फ़िल्म में तनुश्री ने बॉलीवुड में सीरियल किसर नाम से मशहूर इमरान हाशमी के साथ काम किया था. अपनी पहली ही फ़िल्म में तनुश्री ने अपने को-स्टार इमरान हाशमी के साथ बोल्डनेस की सारी हदें पार कर दी थी. इस फ़िल्म के बाद तनुश्री दत्ता लोगों के बीच और भी ज़्यादा फ़ेमस हो गई थी, लेकिन इस फ़िल्म के बाद तनुश्री दत्ता ने बॉलीवुड की गिनी चुनी फ़िल्मों में ही काम किया और वो अचानक बॉलीवुड से ग़ायब हो गई.

Also Read -   बॉलीवुड के ये 3 अभिनेता फ्लॉप होने के बावजूद कहलाते हैं सुपरस्टार, पहले नंबर वाली की तो 300 फ़िल्में हुई थी फ्लॉप

Source: Khujaal India

1. मल्लिका शेरावत

साल 2003 में रिलीज हुई फ़िल्म ”ख्वाहिश” से मल्लिका ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. अपनी पहली ही फ़िल्म में 21 किसिंग सीन देकर मल्लिका ने बॉलीवुड में तहलका मचा दिया था. इसके बाद साल 2004 में रिलीज हुई फ़िल्म ‘‘मर्डर” ने मल्लिका को एक रात में बॉलीवुड की सबसे बोल्ड अभिनेत्रियों की लिस्ट में लाकर खड़ा कर दिया. ”मर्डर” फिल्म में अपने को-स्टार इमरान हाशमी के साथ अपने इंटी’मेट सीन्स की वजह से मल्लिका बहुत ज़्यादा सुर्ख़ियों में आ गई थी. बॉलीवुड के बाद हॉलीवुड फ़िल्मों में काम करने के दौरान मल्लिका ने रीविलिंग कपड़े पहनकर लोगों का बहुत ध्यान खींचा,लेकिन इन दोनों ही फ़िल्म इंडस्ट्री में मल्लिका टिक नहीं पाई और उनका फ़िल्मी करियर खत्म हो गया.

Source: AmarUjala