Loksabha Election: सस्पेंस खत्म…कन्नौज से ताल ठोकेंगे सपा प्रमुख अखिलेश यादव, चुनाव में जीत के लिए कर रहे दावा

0
6202
फाइल फोटो

लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए सभी दल अपनी-अपनी तरफ से हर संभव कोशिश कर रहे हैं. इसी कड़ी में पिछले काफी दिनों से उत्तर प्रदेश की कन्नौज सीट पर सरगर्मियां देखने को मिल रही थी. बता दें कि इन सरगर्मियों के बीच समाजवादी पार्टी ने कन्नौज से प्रत्याशी बदल दिया है. जी हां, अब यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव खुद यहां से चुनाव लड़ेंगे.

फाइल फोटो

कन्नौज से प्रत्याशी को बदला
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हाल ही में कन्नौज से सपा प्रत्याशी के रूप में तेज प्रताप का नाम घोषित करने के बाद स्थानीय नेताओं में निराशा और नाराजगी दिखने लगी थी. कार्यकर्ताओं की मांग पर प्रत्याशी को बदल गया और अखिलेश यादव के नाम का ऐलान किया गया. दरअसल, सपा के गढ़ की महत्वपूर्ण लोकसभा सीट कन्नौज से लगातार अखिलेश यादव के चुनाव लड़ने की सपा नेता मांग कर रहे थे. हालांकि, अखिलेश यादव भी कार्यकर्ताओं को लड़ने का आश्वासन देते आ रहे थे.

फाइल फोटो

लोकसभा चुनाव में जीत का दावा
आपको बता दें कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव लोकसभा चुनाव में जीत का दावा कर रहे हैं. वहीं, अन्य राजनीतिक दल भी सत्ता पर काबिज होने के लिए एड़ी चोंटी का ज़ोर लगा रहे हैं, एक ओर सत्ताधारी बीजेपी पार्टी अबकी बार 400 पार का नारा दे रही है तो विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन के नेता भी एकजुट हो गए हैं. बताते चलें कि अखिलेश यादव ने कन्नौज सीट से जीत का दावा किया है, देखने वाली बात होगी कि आखिर इन सबका चुनाव के परिणाम पर कैसा असर पड़ता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here