Congress Manifesto: क्या कांग्रेस के घोषणापत्र में वो सब कुछ जो पार्टी को दिलाएगा जीत? जानिए खास बातें…

0
6380

कांग्रेस में 48 पन्नों का अपना घोषणा पत्र जारी किया है. इस घोषणा पत्र के जरिए युवाओं, महिला और किसानों को लुभाने की कोशिश की जा रही है. कांग्रेस ने घोषणा पत्र में संवैधानिक न्याय का पन्ना भी जोड़ा है. बता दें कि पार्टी ने अपने घोषणापत्र में कई बड़े वादे किए हैं, कई गारंटिया भी दी हैं.

कांग्रेस का घोषणापत्र
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस पार्टी के मेनिफेस्टो को लेकर एक वीडियो शेयर किया गया. इस वीडियो में राहुल गांधी ने मेनिफेस्टो का जिक्र करते हुए कहा कि, ‘कई लोगों ने मुझसे कहा है ये क्रांतिकारी मेनिफेस्टो है, ये मेनिफेस्टो हिंदुस्तान की जनता के सुझावों से बना है इसलिए मैं आप सभी को धन्यवाद देता हूं. आप सभी से आग्रह है कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो के बारे में हमें अपनी राय ईमेल में मैसेज के माध्यम से भेजें…’ दरअसल, कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में ये वादा किया है कि, रिजर्वेशन कोटा बढ़ाया जाएगा, सरकारी नौकरी में महिलाओं को 50 प्रतिशत तक आरक्षण और गरीब लड़कियों को सालाना एक लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का भी वादा किया गया है.

घोषणापत्र में युवाओं के लिए क्या?
आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणापत्र में युवाओं के लिए बड़ा वादा किया है. पार्टी ने कहा, स्नातक के बाद युवाओं को पहली नौकरी सरकार दिलाएगी. युवाओं को 30 लाख सरकारी नौकरी देने का वादा किया गया है. पार्टी ने न्याय पत्र में मिनिमम मजदूरी 400 रुपये करने का वादा किया है. कांग्रेस ने किसानों के एमएसपी पर कानून बनाने का भी वादा किया है. बताते चलें कि कांग्रेस के इस घोषणापत्र में बहुत कुछ है, देखने वाली बात होगी कि आखिर इन सबका का आगामी लोकसभा चुनाव के परिणाम पर कैसा असर पड़ता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here