किसी ने बिलकुल सच ही कहा था कि प्यार में उम्र की कोई सीमा बिलकुल भी नहीं, ये कभी भी और किसी भी व्यक्ति से हो सकता हैं. बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने पैसों के लिए खुद से दोगुने उम्र के व्यक्ति से शादी करके सबको हैरान कर दिया था. वहीं कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी हैं जिन्होंने अपनी उम्र को दर किनार करके खुद से छोटी उम्र के अभिनेताओं से शादी की है. बॉलीवुड में ऐसी भी अभिनेत्रियां हैं जो अपने पति की पहली शादी के समय बहुत छोटी थी. इनमें से एक अभिनेत्री तो ऐसी भी है जिन्होंने अपने पति की पहली शादी में शिरकत कर उन्हें अंकल भी बोला था. आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने पति की पहली शादी के समय थी बहुत छोटी.

3. धर्मेंद्र-हेमा मालिनी

बॉलीवुड में हीमैन के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता धर्मेंद्र की गिनती बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में की जाती है. धर्मेंद्र ने अपने फ़िल्मी करियर के दौरान बॉलीवुड को बहुत सी सुपरहिट फ़िल्में दी है. धर्मेंद्र ने बॉलीवुड की लगभग हर अभिनेत्री के साथ काम किया है. धर्मेंद्र की फिल्मों के रिलीज होने का लोग बेसब्री से इंतज़ार किया करते थे. धर्मेंद्र जिन भी फिल्मों में काम करते वो सभी फ़िल्में बड़े पर्दे पर अच्छा खासा बिजनेस करती थी. धर्मेंद्र ने बॉलीवुड में कदम रखने से पहले ही साल 1954 में प्रकाश कौर से शादी रचा ली थी, लेकिन पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही धर्मेंद्र ने साल 1980 में बॉलीवुड में ड्रीम गर्ल के नाम से जाने जाने वाली अभिनेत्री हेमा मिलनी से शादी कर ली. हेमा से शादी करने के लिए धर्मेंद्र ने उनके आगे एक शर्त भी रखी थी वो अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक नहीं देंगे. बता दें कि जब धर्मेंद्र ने प्रकाश कौर से शादी की थी तब हेमा की उम्र महज 6 साल थी. धर्मेंद्र और हेमा की उम्र में 13 साल का अंतर हैं.

Also Read -   5 Biggest political scams that shocked the Nation

Source: Jansatta

2. सैफ अली खान-करीना कपूर

बॉलीवुड में नवाब के नाम से जाने जाने वाले अभिनेता सैफ अली खान किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. सैफ ने बॉलीवुड की बहुत सी फिल्मों में शानदार अभिनय कर लोगों का खूब मनोरंजन किया है. सैफ ने बॉलीवुड की जितनी भी फिल्मों में काम किया है उन सभी फिल्मों में उनके अभिनय को लोगों का भरपूर प्यार मिला है. सैफ ने अपने अभी तक के फ़िल्मी करियर में बॉलीवुड की हर अभिनेत्री के साथ काम किया है और उनके काम को लोगों ने सराहा भी है. बता दें कि साल 1991 में सैफ अली खान ने खुद से उम्र में 10 साल बड़ी अभिनेत्री अमृता सिंह से शादी की थी. सैफ और अमृता ने ये शादी घरवालों के खिलाफ जाकर की थी, लेकिन साल 2004 में सैफ ने अमृता से तलाक ले लिया. अमृता ने तलाक लेने के बाद सैफ ने खुद से 10 साल छोटी अभिनेत्री करीना कपूर से शादी की. आपको जानकर हैरानी होगी कि जब सैफ ने अमृता से शादी की थी तब करीना महज 11 साल की थी और वो अपनी बड़ी बहन करीना कपूर के साथ सैफ की शादी में शिरकत करने भी पहुंची थी जहाँ उन्होंने सैफ को अंकल भी कहा था.

Source: navbharat-times

1. संजय दत्त-मान्यता दत्त

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में आने वाले संजय दत्त अपनी शादी के किस्सों और अंडरवर्ड से उनके रिश्ते को लेकर हमेशा सुर्ख़ियों में रहे हैं. संजय दत्त ने साल 1987 में ऋचा शर्मा से पहली शादी की थी जिनसे उनकी एक बेटी त्रिशला दत्त भी है. ऋचा और बेटी त्रिशला के साथ संजय बहुत खुश थे, लेकिन उनकी इस ख़ुशी को नजर तब लगी जब उन्हें पता चला कि उनकी पत्नी को ऋचा को ब्रेन ट्यूमर हैं. पत्नी ऋचा का इलाज करवाने के लिए संजय कई महीने तक न्यूयॉर्क में रहे, लेकिन ऋचा ने दुनिया को अलविदा खा दिया. इसके बाद साल 1988 को संजय दत्त ने रिया पिल्लई से दूसरी शादी रचाई, लेकिन कुछ साल बाद उन्होंने रिया को भी तलाक दे दिया. इसके बाद साल 2008 में संजय ने मान्यता दत्त से शादी रचा ली.

Also Read -   Kerala Gold Smuggling : Gold Creates Trouble for CPM's Pinarayi Vijayan Government

Source: Amar Ujala

आपको बता दें कि जिस समय संजय ने ऋचा से शादी की थी उस समय मान्यता दत्त की उम्र महज 9 साल थी और संजय और मान्यता की उम्र में 19 साल का अंतर है.