Rahul Gandhi ने शेयर बाजार पर मोदी-शाह के बयानों को बनाया मुद्दा, बोले- ‘ये घोटाला है JPC जांच हो…’

0
582

लोकसभा चुनाव के नतीजे से एक दिन पहले यानी कि 3 जून को शेयर बाजार में काफी उछाल आया था लेकिन नतीजों के दिन 4 जून को शेयर बाजार एकदम से धड़ाम हो गया जिसकी वजह से निवेशकों को करीब 30 लाख करोड़ रुपये का घाटा हुआ. बता दें कि मामले को लेकर राहुल गांधी ने अब नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि, हिंदुस्तान के स्टॉक मार्केट की हिस्ट्री का सबसे बड़ा स्कैम है हम जेपीसी मांग करते हैं.

मोदी-शाह पर राहुल गांधी का प्रहार
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, ‘पहले गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि आने वाले 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजे आएंगे तो शेयर बाजार आसमान पर जाएगा, इसके तुरंत बाद नरेंद्र मोदी ने शेयर बाजार में रिकॉर्ड तेजी आने की बात कहते हुए लोगों को शेयर खरीदने की सलाह दी और फिर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी इसी तरीके से शेयर बाजार में जोरदार उछाल की बात कही थी. राहुल गांधी ने आगे कहा कि, नरेंद्र मोदी, शाह और निर्मला सीतारमण को पहले से अनुमान था कि इस बार उन्हें 220 सीटों के आसपास मिल रही है लेकिन फेक एग्जिट पोल के जरिए लोगों में झूठ फैलाया गया. एग्जिट पोल के अनुमानों के बाद शेयर बाजार में काफी उछाल आया लेकिन दूसरे ही दिन शेयर बाजार धड़ाम हो गया…’

30 लाख करोड़ से ज्यादा का नुकसान
आपको बता दें कि राहुल गांधी ने बताया कि, शेयर बाजार में गिरावट के चलते निवेशकों का 30 लाख करोड़ रुपये से भी ज्यादा का नुकसान हुआ है. ये पैसा 5 करोड़ रिटेल इन्वेस्टर्स का है. राहुल गांधी का कहना है कि, इसकी जांच होनी चाहिए…’ बताते चलें कि 3 जून को जो एग्जिट पोल आए उसके हिसाब से बीजेपी को ज्यादा सीटें मिल रही थी और शेयर बाजार में भी उछाल आया लेकिन जब 4 जून को नतीजे आए तो शेयर बाजार गिर गया क्योंकि बीजेपी को एग्जिट पोल के हिसाब से सीटें नहीं मिलीं. फिलहाल, राहुल गांधी ने इस मामले में जांच की बात कही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here