Rahul Gandhi बने विपक्ष के नेता, कांग्रेस सांसदों ने उठाई मांग… CWC की बैठक में चुनावी नतीजों पर हुआ ‘मंथन’

0
611

लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद दिल्ली में कांग्रेस कार्य समिति की बैठक हुई जिसमें चुनाव के नतीजे पर मंथन हुआ. बैठक में कई नवनिर्वाचित सांसद पहुंचे इनमें से अधिकतर सांसद यही चाहते हैं कि राहुल गांधी नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी निभाएं. बता दें कि इस बार सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी होने के नाते कांग्रेस नेता को आधिकारिक तौर पर नेता प्रतिपक्ष का दर्जा मिल जाएगा.

राहुल गांधी का नेता प्रतिपक्ष बनना तय?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस ने चुनाव में 99 सीटें जीती हैं और नेता प्रतिपक्ष बनने के लिए सबसे बड़े विपक्षी दल के पास कम से कम कुल सीटों की संख्या का 10% यानी 55 सीटें होनी चाहिए. इस पद के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है और पार्टी कार्यकर्ताओं का भी कहीं ना कहीं यही कहना है कि राहुल गांधी को ही नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी सौंपी जाए.

कांग्रेस के नेताओं की मांग
आपको बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद कहा कि, ‘हम चाहते हैं कि राहुल गांधी सदन में नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी निभाई…’ बताते चलें कि लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद विपक्षी दल लगातार बीजेपी पर निशाना साध रहा है, बीजेपी के 400 पार वाले नारे पर भी तंज कसा जा रहा है, देखने वाली बात होगी कि आखिर आगामी दिनों में राजनीति में क्या नया भूचाल आता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here