Oath Ceremony: इस दिन शपथ ग्रहण कर सकते हैं नरेंद्र मोदी, कई देशों को भेजा गया है न्योता

0
618

लोकसभा चुनाव के नतीजों के ऐलान के बाद नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. बुधवार को एनडीए की बैठक में नरेंद्र मोदी को एनडीए दल का नेता चुना गया है लेकिन शपथ ग्रहण से जुड़ी खबरों में लगातार अपडेट आता जा रहा है. पहले चर्चा थी कि 8 जून को नरेंद्र मोदी पीएम पद की शपथ लेंगे तो अब चर्चा है कि 9 जून को नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. हालांकि, शपथ ग्रहण समारोह के लिए तैयारियां जोरों शोरों से चल रही हैं. बता दें कि कई देशों को शपथ ग्रहण का निमंत्रण भेजा गया है.

9 जून को शपथ ग्रहण समारोह!
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नरेंद्र मोदी अब 8 जून की बजाए 9 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. लोकसभा चुनाव के नतीजों में भारतीय जनता पार्टी को 240 सीटें मिली हैं. हालांकि, पार्टी अपने दम पर बहुमत हासिल नहीं कर पाई है और 2019 के आम चुनाव की तुलना में करीब 63 सीटों का नुकसान हुआ है. बता दे कि नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ही राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को अपना इस्तीफा सौंप दिया था जिसके बाद राष्ट्रपति ने इस्तीफा स्वीकार किया और 17वीं लोकसभा भंग की.

समारोह में ये खास मेहमान होंगे
आपको बता दें कि एनडीए के चुनाव जीतने के बाद से विदेशी नेताओं ने नरेंद्र मोदी को बधाई देना शुरू कर दिया है तो वहीं नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में कई विदेशी नेताओं को निमंत्रण भेजा गया है जिसमें बांग्लादेश, श्रीलंका समेत कुछ देश है. बताते चलें कि शपथ ग्रहण समारोह में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, श्रीलंका के राष्ट्रपति रनिल विक्रमसिंघे भी शामिल हो सकते हैं, इसके साथ ही नेपाल के प्रधानमंत्री और भूटान के राजा भी समारोह का हिस्सा बन सकते हैं, बहरहाल देखने वाली बात होगी कि आखिर शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन कब किया जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here