Loksabha Election: ‘इंडी’ अलायंस को खुद की जीत का इतना विश्वास की 48 घंटे में पीएम चुनने की कर डाली बात, जानिए कांग्रेस नेता क्या बोले?

0
847

लोकसभा चुनाव में सत्ता की कुर्सी हासिल करने के लिए तमाम राजनीतिक दल दावेदारी कर रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी का कहना है कि वह चुनाव में 400 सीटें जीतेगी तो वहीं विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ भी जीत का दम भर रही है. बता दें कि ‘इंडिया’ ब्लॉक के नेताओं का कहना है कि, अगर ‘इंडिया’ गठबंधन जीता तो 48 घंटे में प्रधानमंत्री चुना जाएगा. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा है कि, गठबंधन में जिसको अधिक सीटें मिलेंगी पीएम पद के लिए दावेदारी भी उसकी ज्यादा होगी.

पीएम पद के चयन पर जयराम रमेश का बयान
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम पद के चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि, ‘साल 2004 में चुनाव के नतीजे 13 मई को आए थे और यूपीए का गठन 16 मई को हुआ था. पीएम के रूप में डॉक्टर मनमोहन सिंह का नाम 17 मई को आया था. डॉक्टर मनमोहन सिंह का नाम सामने आने में 3 दिन से भी कम का समय लगा था. जयराम रमेश ने आगे कहा कि, इस बार मुझे नहीं लगता कि प्रधानमंत्री के चयन पर फैसला लेने में 48 घंटे भी लगेंगे, कुछ ही घंटों में गठबंधन का नेता चुन लिया जाएगा. उन्होंने आगे ये भी कहा कि, जिस पार्टी को सबसे ज्यादा वोट मिलेंगे गठबंधन का नेतृत्व करने और सरकार बनाने के लिए वह स्वाभाविक दावेदारी होगी…’

‘स्पष्ट और निर्णायक जनादेश मिलेगा’
आपको बता दें कि छह चरणों के मतदान के बाद जमीनी स्तर पर राजनीतिक स्थिति के बारे में जब जयराम रमेश से पूछा गया तो उन्होंने बड़े ही आत्मविश्वास के साथ कहा कि, ‘मैं संख्या में नहीं जाना चाहता लेकिन मैं बस इतना कह रहा हूं कि हमें ‘इंडिया’ ब्लॉक कोई स्पष्ट और निर्णायक बहुमत मिलेगा. उन्होंने कहा कि, 273 स्पष्ट बहुमत है लेकिन ये निर्णायक नहीं है. स्पष्ट और निर्णायक का मतलब 272 सीटों से काफी ऊपर है…’ बताते चलें कि लोकसभा चुनाव में सभी दल जीत का दम भर रहे हैं, देखना होगा कि आखिर चुनाव के परिणाम किस पार्टी के पक्ष में आते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here