Modi 3.0 में बिहार के सीएम नीतीश कुमार की कितनी चलेगी, कैसे होंगे समीकरण? यहां जानिए…

0
827

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार देश की राजनीति में इस समय ‘किंग मेकर’ के तौर पर नजर आ रहे हैं. अधिकतर वरिष्ठ नेताओं की नजरें नीतीश कुमार पर ही हैं. नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने बिहार में 12 सीटें जीत कर सभी को चौंका दिया है और अब वो एनडीए के साथ मिलकर सरकार बनाने जा रहे हैं. बता दें कि इस बीच काफी चर्चा हो रही है जिसमें सबसे बड़ा मुद्दा ये है कि मोदी 3.0 में जेडीयू की क्या भूमिका होगी.

‘बिहार में बाहर थी, अब देश में…’
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जदयू के नेता हर्षवर्धन सिंह ने नई दिल्ली में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनके आवास पर मुलाकात की. मुलाकात के बाद हर्षवर्धन सिंह ने बताया कि पार्टी की ओर से मंत्रालयों की मांग समेत सभी महत्वपूर्ण निर्णय जदयू प्रमुख नीतीश कुमार लेंगे. उन्होंने कहा कि, ‘हम पार्टी के सक्रिय सदस्य हैं इसलिए मिलने आए हैं हर्षवर्धन सिंह ने आगे कहा कि, बिहार में बहार थी अब देश में बहार है, नीतीशे कुमार हैं…’

‘नीतीश एनडीए का हिस्सा हैं’
आपको बता दें कि बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्ह का कहना है कि, ‘मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार में हमेशा प्रमुख भूमिका में रहे हैं. वो एनडीए का हिस्सा थे और रहेंगे, जनादेश एनडीए के पक्ष में मिला है…’ बताते चलें कि लोकसभा चुनाव के नतीजों में एनडीए सरकार बनाने में सक्षम है, देखना होगा कि आखिर जब सरकार बनती है तो नीतीश कुमार को उसमें कौन-सा पद मिलता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here