Modi 3.0: मोदी कैबिनेट में भागीदारी को लेकर चर्चाएं तेज, TDP-3, JDU-3 समेत इन सहयोगी दलों को मिलेंगे मंत्रालय?

0
887

लोकसभा चुनाव के नतीजों में एनडीए ने बहुमत पार किया है. इसके बाद नरेंद्र मोदी एक बार फिर से प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं. 9 जून की शाम को नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे लेकिन इस बीच मंत्रिमंडल को लेकर एक बड़ी चीज सामने आ रही है. बता दें कि एनडीए में जेडीयू और टीडीपी के नेता भी मंत्री पद की मांग कर रहे हैं.

किसे मिलेगा कौन-सा मंत्रालय?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एन चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी 3 मंत्रालय चाहती है तो वहीं जेडीयू बिहार में जारी फॉर्मूले के आधार पर मंत्रालय मांग रही है, इसका मतलब है कि जेडीयू बीजेपी के बराबर मंत्रिपद चाहती है. वहीं, एलजेपी और ‘हम’ पार्टी को एक-एक मंत्रिपद मिल सकता है, हालांकि, अभी कुछ भी आधिकारिक तौर पर कुछ कहा नहीं जा सकता.

9 जून को शपथग्रहण समारोह
आपको बता दें कि मोदी 3.0 का शपथग्रहण समारोह 9 जून की शाम को होगा. उम्मीद जताई जा रही है कि साथ में ही मंत्रिमंडल का विस्तार होगा लेकिन पेंच यहीं फंसा है कि आखिर बीजेपी अपने सहयोगी दलों को कितने मंत्रालय देती है. बहरहाल, सवाल कई हैं देखने वाली बात होगी कि आखिर बीजेपी सहयोगी दलों को कितने मंत्रालय सौंपती है, क्या टीडीपी और जेडीयू को उनके मांगे हुए मंत्रालय मिलेंगे, ये देखने वाली बात होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here