NDA की हैट्रिक के बाद बीजेपी दफ्तर में जीत का जश्न, समर्थकों का पीएम मोदी ने जताया आभार

0
314

भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर केंद्र में सरकार बनाने जा रही है. जी हां, बहुमत तो नहीं लेकिन एनडीए ने 290 का आंकड़ा पार किया है और इस हिसाब से एनडीए सरकार बनाने में सक्षम है. बता दें कि बीजेपी की ओर से दावा किया जा रहा था कि 400 पार सीटें जीती जाएगी लेकिन बीजेपी की खुद की 370 सीटें भी नहीं आईं और इसको लेकर कांग्रेस ने बीजेपी को जमकर घेरा है.

कांग्रेस का बीजेपी पर कटाक्ष

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुरुआती रुझानों में दोनों ही पार्टियां बराबर चल रही थी लेकिन जैसे-जैसे वक्त गुजरता गया बीजेपी को कांग्रेस से ज्यादा सीटें मिलीं. वहीं,‌ एनडीए 290 का आंकड़ा पार करते हुए सरकार बनाने में सक्षम है, उधर ‘इंडिया’ गठबंधन 230 के आसपास ही रहा. एनडीए के आंकड़े को लेकर विपक्षी पार्टियों ने सरकार को जमकर घेरा और कहा कि जनता ने ने सबक सिखाया है.

बीजेपी को तीन राज्यों में नुकसान

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी को तीन बड़े राज्यों में तगड़ा नुकसान हुआ है जिसमें उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल शामिल है. उत्तर प्रदेश में जहां 2014 में भारतीय जनता पार्टी को 80 लोकसभा सीटों में से 71 सीटें मिली थी और 2019 में 62 सीटें मिली थी तो वहीं इस बार पार्टी आधा आंकड़ा भी नहीं निकाल पाई. उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी ने कमाल किया है. वहीं, महाराष्ट्र और बंगाल में भी बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा. बताते चलें कि बीजेपी को अकेले करीब 242 सीटें मिली और एनडीए 290 सीटें पाकर सरकार बनाने में कामयाब हुआ. फिलहाल, अब देखने वाली बात होगी कि आखिर सरकार बनाने को लेकर कहीं आखिरी में कुछ उलटफेर न हो जाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here