BJP अयोध्या में खा गई मात, राम मंदिर का मुद्दा भी नहीं आया काम! जानिए क्या बोले अखिलेश यादव?

0
767

लोकसभा चुनाव के नतीजों में भारतीय जनता पार्टी को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में हार का सामना करना पड़ा. वहीं, अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी की अगुवाई में ‘इंडिया’ गठबंधन जबरदस्त प्रदर्शन किया है इंडिया गठबंधन ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए 80 सीटों में से 43 सीटों पर जीत हासिल की है. बता दें कि समाजवादी पार्टी ने ही अकेले 37 सीटों पर जीत हासिल की है. इन सीटों में भगवा दुर्गा अयोध्या से सपा की जीत ने सभी को हैरान कर दिया है क्योंकि ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि अयोध्या सीट तो बीजेपी के ही खेमे में आनी है लेकिन चुनाव के नतीजों में इसका बिल्कुल उल्टा हो गया.

क्या बोले अखिलेश यादव?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अयोध्या में समाजवादी पार्टी की जीत को लेकर पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि, ‘सच्चाई तो ये है कि बी उत्तर प्रदेश में और भी सीटें हारती. अयोध्या की जनता को मैं धन्यवाद देता हूं, अयोध्या की जनता का अपने दुख दर्द देखा ही होगा. उन्हें उनकी जमीन का पर्याप्त मुआवजा नहीं दिया गया, उनके साथ अन्याय हुआ. अपने उन पर झूठे मुकदमे लगाकर उनकी जमीन जबरन छीन ली. आप किसी पुण्य काम के लिए गरीबों को उजाड़ रहे हैं इसलिए मुझे लगता है कि अयोध्या और उसके आसपास के इलाकों के लोगों ने बीजेपी के खिलाफ मतदान किया…’

यूपी में बीजेपी की हार – अखिलेश यादव
आपको बता दें कि अखिलेश यादव ने आगे कहा कि, ‘उत्तर प्रदेश की जनता ने मुझे वोट दिया और जनता के मुद्दों पर चुनाव हुआ है. उत्तर प्रदेश में बीजेपी की बड़ी हार हुई है. जहां सवाल सरकारें बनने और न बनने का है तो सरकारे बना करती हैं और गिरा करती हैं…’ बताते चलें कि यूपी में ‘इंडिया’ गठबंधन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 80 सीटों में से 43 सीटों पर जीत हासिल की जबकि बीजेपी को सिर्फ 33 सीटें ही मिली हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here